Header Ads

  • Latest News

    Speak Asia Scam दिल्ली-मुंबई की जेल से रायपुर लाए जाएंगे स्पीक एशिया के मास्टर माइन्ड ।

    रायपुर। प्रदेश के 63 हजार 414 लोगों से ठगी करने के स्पीक एशिया के दो आरोपियों को दिल्ली और मुंबई की जेल से रायपुर लाया जाएगा। इनके खिलाफ कई मामले दूसरे प्रदेशों में भी हैं। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने गुरुवार को विशेष अनुसंधान सेल के आवेदन पर प्रोडक्शन वारंट की अनुमति दी है। आरोपी रामसुमिरन पाल उम्र-40 मुंबई जेल और रामनिवास पाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में हैं। दोनों को लाने के लिए रायपुर पुलिस जल्द ही रवाना होगी। 
    इन दोनों के खिलाफ पंडरी थाने में धारा 420, 406,468,471,120 बी और धारा 3, 4, 6 के तहत अपराध दर्ज हैं। दोनों आरोपियों को रायपुर में गिरफ्तारी की औपचारिकता पूरी कर पूछताछ की जाएगी। पुलिस के अनुसार कंपनी ने लोगों को लुभावने ऑफर दिए थे। दो साल तक लोगों को कमीशन देते रहे। जब पैसा देने की बारी आई तो कंपनी बंद करके भाग गए। इस तरह कंपनी ने प्रदेश में कुल 150 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है।

    विशेष अपराध अनुसंधान सेल ने चिटफंड कंपनी स्पीक एशिया के फे्रन्चाइजी और छत्तीसगढ़ हेड दीपंकर सरकार और वीरेन्द्र सिंह को जुलाई में गिरफ्तार किया। दोनों 2011 से फरार चल रहे थे। कंपनी से जुड़े कई लोगों की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। अदालत से मिली जानकारी के अनुसार फर्जीवाड़े का मामला तीन साल पुराना है, जिसमें राजीव नगर निवासी प्रार्थी इकराम कुरैशी के स्पीक एशिया के खिलाफ पंडरी थाने में रिपोर्ट लिखाई थी। - 


    1 comment:

    1. This comment has been removed by a blog administrator.

      ReplyDelete

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad